हक की लड़ाई: थराली के बज्वाड़ गांव के ग्रामीणों ने किया सरकारी कार्यक्रमों का विरोध–

by | Dec 19, 2023 | चमोली, सड़क, समस्या | 0 comments

गांव में सड़क पहुंचाने की कर रहे मांग, कहा चार साल पहले स्वीकृत सड़क का आज तक शुरू नहीं हुआ काम–

थराली:​थराली विकास खंड के ग्राम पंचायत बज्वाड़ गांव के ग्रामीण सरकार से नाराज हैं। ग्रामीणों की मांग है कि चार साल पूर्व गांव के लिए स्वीकृत हुई कुलसारी-रामपुर-बज्वाड़ सड़क का निर्माण जल्द से जल्द किया जाए। आज भी ग्रामीणों को अपने गांव तक पहुंचने के लिए लगभग दो किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ रही है। सड़क से गांव की दूरी अ​धिक होने के कारण धीरे धीरे गांव से पलायन भी होने लगा है।

अब ग्रामीणों ने गांव में आयोजित होने वाले किसी भी सरकारी कार्यक्रम का विरोध किया है। साथ ही किसी भी चुनाव में भाग न लेने का निर्णय भी लिया गया है। हाल ही में गांव में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा का भी ग्रामीणों ने विरोध किया। ग्रामीणों ने कहा कि जब तक गांव में सड़क नहीं पहुंच जाती, तब तक कोई भी सरकारी कार्यक्रम गांव में नहीं होने देंगे। ग्रामीणों में लोक निर्माण विभाग के अ​धिकारियों के प्रति भी आक्रोश है।

बज्वाड़ गांव के ग्राम प्रधान ने कहा कि कई बार लि​खित और मौ​खिकरुप से कहने के बावजूद गांव को सड़क से नहीं जोड़ा गया है। कहा गया कि जब तक गांव में रोड नहीं पहुंची तब तक लोक सभा, विधान सभा के साथ ही पंचायत चुनाव का विरोध किया जाएगा। कहा कि जब तक गांव विकसित नहीं हो जाता, तब तक विकसित भारत संकल्प यात्रा का भी कोई औचित्य नहीं है।

error: Content is protected !!