चमोली: सांस्कृतिक उमंग और उत्साह के साथ सात दिवसीय बंड मेला हुआ शुरु–

by | Dec 20, 2023 | चमोली, मनोरंजन | 0 comments

क्षेत्रीय महिला मंगल दल और स्कूली बच्चों की झांकियां रही आकर्षण का केंद्र, कई सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए–

पीपलकोटी: सांस्कृ​तिक उमंग और उत्साह के साथ सात दिवसीय बंड विकास, औद्योगिक, पर्यटन, किसान एवं सांस्कृतिक मेला शुरु हो गया है। मेला शुभारंभ पर क्षेत्रीय महिला मंगल दल की महिलाओं और स्कूली छात्र-छात्राओं ने शानदार मार्चपास्ट की प्रस्तुतियां दी। मेले का उद्घाटन राज्यमंत्री रमेश गड़िया ने किया। उन्होंने बंड मेला आयोजन की सभी को बधाई दी। कहा कि मेले हमारी सांस्कृतिक धरोहर और संस्कृति के द्योतक हैं।

क्षेत्रीय जनता से आह्वान किया कि सभी लोग विकसित भारत का संकल्प लें। भाजपा के जिलाध्यक्ष रमेश मैखुरी ने कहा कि विगत समय में पीपलकोटी क्षेत्र आपदा से प्रभावित हुआ, आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया था, लेकिन यहां के लोगों की दृढइच्छा शक्ति इतनी रही कि वे न सिर्फ आपदा के दंश से बाहर आए बल्कि मेले का आयोजन कर किसी भी स्थिति में खड़े होने का संदेश भी दिया।

इस मौके पर मेला अध्यक्ष अतुल शाह, महामंत्री हरीश चंद्र पुरोहित, हरेंद्र सिंह पंवार, गुलाब सिंह बिष्ट, ताजवर सिंह नेगी, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष रमेश बंडवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष विरेंद्र फरस्वाण, नवीन वैष्णव, संजय राणा, राजेंद्र हटवाल, जिला पंचायत सदस्य दीपा राणा, दीपक पंत, महिला मोर्चा अध्यक्ष नीरजा पंवार, हरिबोधनी खत्री आदि मौजूद रहे। संचालन हरीश पुरोहित ने किया। बंड मेले के अध्यक्ष अतुल शाह ने कहा कि मेला आयोजन से क्षेत्र में मेलजोल बना रहता है। स्थानीय उत्पादों को बाजार मिल जाता है और स्थानीय कलाकारों को भी मंच मिलता है। उन्होंने मेले को भव्य रुप देने की बात कही।

बंड मेले में पौणा नृत्य करते स्थानीय बच्चे-
error: Content is protected !!