दर्दनाक हादसा: वाहन दुर्घटना में दो वन रेंजरों समेत चार की मौत–

by | Jan 8, 2024 | दुर्घटना, देहरादून | 0 comments

मृतकों में आईएएस मंगेश​घि​ल्डियाल का भाई शैलेश ​घि​ल्डियाल भी शामिल, एक महिला अ​धिकारी नहर में गिरने से लापता–

ऋषिकेश: सोमवार को एक दर्दनाक हादसे में दो वन रेंजरों समेत चार की मौत हो गई। चीला बैराज मार्ग पर एक भीषण हादसे में वन रेंजरों की जान गई है। जबकि नहर में गिरी एक अधिकारी लापता हैं। पांच वन कर्मियों को गंभीर घायल अवस्था में ऋ​​षिकेश एम्स में भर्ती कराया गया है। मृतक वनाधिकारियों में एक शैलेश ​घि​ल्डियाल पीएमओ में तैनात आईएएस मंगेश घिल्डियाल के भाई बताए गए हैं। इस हादसे के बाद चारों ओर मातम का माहौल है। बताया जा रहा है कि वाहन में दस लोग सवार थे।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, वन विभाग में तैनात अधिकारी व कर्मचारी नई इलेक्ट्रिक गाड़ी से जा रहे थे। चीला-ऋषिकेश बैराज मार्ग पर नहर के किनारे अचानक गाड़ी का टायर फट गया। इससे अनियंत्रित हुई गाड़ी पलट कर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। हादसे में दो रेंजरों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य वनकर्मियों की भी मौत हो गई, मृत वन रेंज अधिकारियों की पहचान शैलेश घिल्डियाल व प्रमोद ध्यानी के रूप में हुई है।

मृत वन रेंजर शैलेश घिल्डियाल, प्रधानमंत्री कार्यालय में तैनात आईएएस मंगेश घिल्डियाल के भाई बताए गए हैं। आईएएस मंगेश​घि​ल्डियाल रुद्रप्रयाग के जिला​धिकारी भी रह चुके हैं। एक अन्य महिला वन अधिकारी आलोकी वाहन से छिटक कर चीला नहर में जा गिरीं, जिनकी तलाश की जा रही है। नहर में लापता एसडीओ आलोकी कुछ समय पहले ही प्रमोट होकर रेंजर से एसडीओ बनीं थी। इधर, वन मंत्री सुबोध उनियाल ने अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए प्रमुख वन संरक्षक को घटना की जांच के आदेश दिए हैं।

error: Content is protected !!