अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में नहीं जाएंगी सोनिया गांधी व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष–

by | Jan 11, 2024 | नई दिल्ली, राजनीति | 0 comments

भारतीय जनता पार्टी पर अर्धनिर्मित मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करने का लगाया आरोप–

नई दिल्ली: श्री रामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष म​ल्लिकार्जुन खरगे, पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी और लोकसभा नेता अधीररंजन चौधरी को निमंत्रण पत्र भेजा गया, लेकिन उन्होंने निमंत्रण को ठुकरा दिया है। इस संबंध में कांग्रेस ने बयान जारी किया है। बयान में भाजपा व राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ पर कार्यक्रम को सियासी बनाने और चुनावी लाभ लेने के लिए अर्धनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कराने का आरोप लगाया गया है। कहा गया कि राम के प्रति लाखों लोगों की आस्था का सम्मान रखते हुए भाजपा-संघ के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया गया है।

बयान में कहा गया है कि बीते महीने सोनिया गांधी, खरगे और अधीररंजन को प्राण प्रतिष्ठा समारोह का निमंत्रण मिला था, भगवान राम की पूजा करोड़ों भारतीय करते हैं। मनुष्य के लिए धर्म व्य​क्तिगत आस्था का विषय होता है। मगर संघ-भाजपा ने इसे लंबे समय से राजनीतिक परियोजना बना दिया है। नि​श्चितरुप से महज चुनावी लाभ हासिल करने के लिए अर्धनिर्मित मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की जा रही है।

इधर, भाजपा ने कहा कि कांग्रेस की चाल, चरित्र व चेहरा कभी नहीं बदल सकता। यह वही कांग्रेस है, जिसने हलफनामा देकर श्रीराम को काल्पनिक बताया था, कांग्रेस ने ही वादा किया था कि उसी जगह पर फिर बाबरी म​स्जिद तामीर करेंगे। इसी कांग्रेस ने मंदिर न बने, इसके लिए वकीलों की फौज खड़ी कर दी थी। कांग्रेस ही रामसेतु से लेकर श्रीराम से जुड़ी हर बात का विरोध करती आई है।

error: Content is protected !!