आस्था की डुबकी: मकर संक्रांति पर पवित्र हर की पौड़ी पर स्नान के लिए उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब–

by | Jan 15, 2024 | आस्था, हरिद्वार | 0 comments

कड़ाके की ठंड में भी उमड़ा आस्था का सैलाब, पंच प्रयागों पर भी स्नान के लिए पहुंचे श्रद्धालु, मंदिरों में की पूजा-अर्चना–

हरिद्वार/चमोली। मकर संक्रांति के पावन पर्व पर तड़के ही हर की पौड़ी सहित पंच प्रयागों में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे। हर की पौड़ी में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़पड़ा है। स्नान के लिए दिल्ली, उत्तरप्रदेश, हिमाचल, राजस्थान सहित कई अन्य राज्यों से श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा।

हरिद्वार में श्रद्धालुओं ने लगाई आस्था की ढुबकी-

इसके अलावा राज्य के पंच प्रयाग देवप्रयाग, रुद्रप्रयाग, कर्णप्रयाग, नंदप्रयाग और विष्णुप्रयाग में भी श्रद्धालुओं ने आस्था की डुबकी लगाई। कर्णप्रयाग में दशोली विकास खंड के कठूड़ गांव की मां ज्वाला की डोली स्नान के लिए पहुंचे। सा​थ में पहुंचे सैकड़ों श्रद्धालुओं ने भी गंगा स्नान कर पुण्य अर्जित किया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी पवित्र पर्व मकर संक्रांति की प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। इस मौके पर पुजारी दिनेश प्रसाद थपलियाल, देवी प्रसाद सकलानी, आचार्य प्रशांत डिमरी, वीरेंद्र बर्त्वाल, लक्ष्मण कनवासी, विनोद, मनोज बिष्ट, लखपत कनवासी, भरत सिंह, विजेंद्र कनवासी, नीरज कनवासी के साथ ही उमा देवी मंदिर के पुजारी राजेंद्र प्रसाद आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!