चमोली: बाल​खिला नदी किनारे गैर पुल के समीप न करें कूड़े का निस्तारण, फैल रही दुर्गंध–

by | Feb 12, 2024 | चमोली, मुद्दा | 0 comments

जिला​धिकारी हिमांशु खुराना से मिले परेशान ग्रामीण, कहा कूड़े से मैली हो रही बाल​खिला नदी–

गोपेश्वर: गैरपुल के समीप कूड़ा निस्तारण पर समीपवर्ती गांवों के ग्रामीणों ने एतराज जताया है। ग्रामीणों का कहना है कि कूड़े से क्षेत्र में दुर्गंध फैल रही है। कुछ महिनों के लिए नगर पालिका परिषद की ओर से कूड़े का निस्तारण चमोली में किया जा रहा था, लेकिन अब फिर से गैरपुल के पास कूड़ा डाला जा रहा है। कूड़े पर आग लगाने से क्षेत्र के कठूड़, गैर, टंगसा, गैरपुल, बमियाला, पीपलखाना, दोगड़ी, कांडई, सिरों, सिणजी गांव में दुर्गंध फैल रही है। साथ ही वहां से बह रही बालखिला नदी भी दूषित हो रही है।

ग्राम प्रधान कठूड़ लक्ष्मण सिंह, सामाजिक कार्यकर्ता सुनीलनाथन बिष्ट, मुकेश नेगी, भरत सिंह, जयपाल सिंह, रेखा, गंगा, पार्वती, प्रताप लाल, बलवंत सिंह बिष्ट, मनोरी लाल, किशन लाल, भगत राम, राम प्रसाद आदि ने जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में कहा कि नगर पालिका की ओर से कई वर्षों से गैर पुल के समीप नगर के कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है। इससे

कहा कि तीन माह पूर्व प्रशासन की ओर से पालिका को कूड़े का निस्तारण चमोली में निर्मित प्लांट में करने के निर्देश दिए थे। यहां कुछ समय के लिए कूड़ा डाला गया, लेकिन अब फिर से गैर पुल के समीप ही कूड़े का निस्तारण किया जा रहा है। कई बार ग्रामीणों के विरोध के बावजूद भी कूड़ा डाला जा रहा है। जिससे ग्रामीणों में आक्रोश बना हुआ है।

error: Content is protected !!