चमोली: एसडीएम चंद्रशेखर व​शिष्ठ और नगर पंचायत के ईओ सुनील पुरोहित ने लिया बर्फबारी का जायजा–

by | Feb 13, 2024 | चमोली, चारधाम, प्रशासन | 0 comments

बर्फबारी से बदरीनाथ धाम में ठप पड़ी बिजली सप्लाई, जगह-जगह फैली बर्फ–

जोशीमठ (चमोली): जोशीमठ के एसडीएम चंद्रशेखर व​शिष्ठ और नगर पंचायत बदरीनाथ के अ​धिशासीअ​धिकारी सुनील पुरोहित ने विभागीय कर्मचारियों के साथ मंगलवार को बदरीनाथ धाम में यात्रा पूर्व तैयारियों का जायजा लिया।

एसडीएम ने बीआरओ के अ​धिकारियों को यात्रा से पूर्व बदरीनाथ हाईवे को चाक चौबंध करने, ऊर्जा निगम को बिजली व्यवस्था सुचारु करने और नगर पंचायत को यात्रा व्यवस्थाएं जुटाने के निर्देश दिए।

नगर पंचायत के ईओ सुनील पुरोहित ने बताया कि बदरीनाथ धाम में कहीं भी ग्लेशियर नहीं आए हैं। धाम में बर्फबारी से कोई नुकसान नहीं हुआ है। धाम में अभी भी दो से तीन फीट तक बर्फ जमीं है।

बदरीनाथ में बर्फबारी का जायजा लेते एसडीएम चंद्रशेखर व​शिष्ठ व नगर पंचायत के ईओ सुनील पुरोहित-

बदरीनाथ धाम में तैनात आईटीबीपी के जवानों व बीकेटीसी के कर्मचारियों ने एसडीएम को बताया कि एक फरवरी से धाम में बिजली की सप्लाई ठप पड़ी है। वे अंधेरे में रात गुजार रहे हैं। जिस पर एसडीएम ने ऊर्जा निगम के अ​धिकारियों को शीघ्र बिजली सप्लाई सुचारु करने के निर्देश दिए हैं। इधर, बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर इन दिनों लामबगड़ से हनुमान चट्टी तक चट्टान कटिंग और हाईवे सुधारीकरण कार्य चल रहा है। एसडीएम ने बीआरओ को समय पर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।

error: Content is protected !!