चमोली: निजमुला घाटी में आंधी तूफान का कहर, सड़क पर टूटकर आए पेड़, बिजली भी हुई ठप–

by | Mar 19, 2024 | आपदा, चमोली | 0 comments

निजमुला घाटी के गांवों में बिजली सप्लाई भी पड़ी ठप, बिजली के तार टूटे–

गोपेश्वर: मंगलवार को चमोली जनपद में आंधी तूफान का कहर रहा। आंधी तूफान से निजमुला घाटी के गांवों की लाइफलाइन बिहरी-निजमुला सड़क पर चीड़ के तीन पेड़टूटकर आ गए। जिससे वाहनों की आवाजाही ठप हो गई है। साथ ही पेड़ टूटने से बिजली लाइन भी क्षतिग्रस्त हो गई है। ग्रामीणों ने मांग उठाई कि शीघ्र सड़क को सुचारु करने और बिजली लाइन के सुधारीकरण किया जाए।

दोपहर में करीब तीन बजे आंधी तूफान के चलते बाजवालागदेरे के पास चीड़ के तीन भारी भरकम पेड़टूटकरसड़क पर आ गए। जिससे सड़क के दोनों ओर से वाहनों की लाइन लग गई। पेड़ों की टहनियों से टकराकर घाटी के 13 गांवों के लिए सप्लाई हो रही बिजली लाइन के तार भी टूट गए हैं। जिससे गांवों में बिजली सप्लाई भी पूरी तरह से ठप पड़ गई है। क्षेत्रीय ग्रामीण योगंबर सिंह, हरेंद्र सिंह, तारेंद्र सिंह और मोहन सिंह ने कहा कि आंधी तूफान से सड़क पर चीड़ के पेड़टूटकर आ गए हैं। जिससे वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है।

घाटी के निजमुला, गाड़ी, पगना, ईराणी, पाणा, झीझीं आदि गांवों में बिजली सप्लाई भी ठप पड़ गई है। ग्रामीणों ने जल्द घाटी में बिजली सप्लाई सुचारु करने की मांग की है। साथ ही सड़क पर आए पेड़ों के निस्तारण की मांग भी उठाई है।

error: Content is protected !!