चमोली: जिला​धिकारी हिमांशु खुराना पहुंचे बदरीनाथ, यात्रा व्यवस्था और मास्टर प्लान के कार्यों का किया निरीक्षण–

by | Apr 11, 2024 | चमोली, प्रशासन | 0 comments

यात्रा तैयारियों से जुड़े कार्य जल्द पूरा करने और मास्टर प्लान में तेजी लाने के निर्देश–

गोपेश्वर (चमोली): जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बृहस्पतिवार को बदरीनाथ धाम पहुंचकर चारधाम यात्रा की तैयारियों के साथ ही बदरीनाथ महायोजना मास्टर प्लान के कार्यों का जायजा लिया। डीएम ने यात्रा से जुड़े कार्य समय पर पूरा करने के साथ-साथ मास्टर प्लान में मजदूरों की संख्या बढ़ाते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए।

डीएम ने बदरीनाथ धाम के आंतरिक मार्गों का निरीक्षण भी किया। उन्होंने धाम में साकेत तिराह से मंदिर मार्ग पर डामरीकरण करने, सीवर लाइन की मरम्मत, अतिरिक्त मार्गाें का सुधारीकरण करने के निर्देश दिए। यात्रा शुरू होने से पहले धाम में पानी, बिजली की आपूर्ति सुचारू करने, मार्गों में स्ट्रीट लाइट लगाने, वाहन पार्किंग व साइनेज लगाने के भी निर्देश दिए।

मास्टर प्लान के कार्यों का निरीक्षण करते हुए कार्यदायी संस्था को श्रमिकों की संख्या बढ़ाते हुए कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। गुणवत्ता के साथ कार्यों को तेजी से पूरा किया जाए। इस दौरान पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने कार्यों की प्रगति के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान एसडीएम जोशीमठ चंद्र शेखर वशिष्ट, लोनिवि के अधिक्षण अभियंता राजेंश चंद्रा, सहायक अभियंता सनी पालीवाल, तहसीलदार अर्जुन सिंह बिष्ट, नगर पंचायत के अ​धिशासीअ​धिकारी सुनील पुरोहित, राजस्व निरीक्षक देवेंद्र सिंह नेगी व कार्यदायी संस्था के अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!