चमोली: चारधाम यात्रा तैयारियों में जुटा चमोली जिला प्रशासन–

by | Apr 24, 2024 | चमोली, प्रशासन | 0 comments

जिला​धिकारी हिमांशु खुराना ने यात्रा की तैयारियों का बदरीनाथ धाम में जाकर किया निरीक्षण, संबं​धितअ​धिकारियों को दिए निर्देश–

गोपेश्वर: चमोली जिला प्रशासन चारधाम यात्रा तैयारियों में जुट गया है। यात्रा मार्ग से लेकर बदरीनाथ धाम में यात्रा तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। बुधवार को यात्रा व्यवस्थाओं का जायजा लेने जिला​धिकारी आला अ​धिकारियों के साथ बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने बदरीनाथ हाईवे पर चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण कर यात्रा व्यवस्था से जुड़े विभागों को यात्रा से पहले सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद करने के निर्देश दिए।

बदरीनाथ धाम के कपाट आगामी 12 मई को खुल जाएंगे। धाम में यात्रा व्यवस्थाओं को लेकर इन दिनों तेजी से काम किया जा रहा है। यात्रा को लेकर चल रही तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए बुधवार को जिलाधिकारी हिमांशु खुराना बदरीनाथ धाम पहुंचे। उन्होंने यूपीसीएल, जल संस्थान, नगर पंचायत को धाम में बिजली, पानी व मार्गों को सुचारू करने के निर्देश दिए। उन्होंने धाम में चल रहे मास्टर प्लान के कार्यों अराइवल प्लाजा, लूप रोड, आस्था पथ, शेष नेत्र झील, चिकित्सालय, मंदिर परिसर व पुरोहित आवास के कार्यों का भी निरीक्षण किया।

कार्यदायी संस्था को पर्याप्त संख्या में मैन पावर लगाकर कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए। पीआईयू के अधिशासी अभियंता विपुल सैनी ने मास्टर प्लान के कार्यों की प्रगति को लेकर विस्तार से जानकारी दी। इस मौके पर मुख्य विकास अधिकारी अभिनव शाह, बीकेटीसी के सीईओ योगेंद्र सिंह, एसडीएम जोशीमठ चंद्रशेखर वशिष्ट, नगर पंचायत के अ​धिशासीअ​धिकारी सुनील पुरोहित के साथ ही ऊर्जा निगम, जल संस्थान आदि विभागों के अ​धिकारी मौजूद थे।

हिमांशु खुराना, जिला​धिकारी, चमोली-
error: Content is protected !!