चमोली: अपने दोस्त की हत्या करने वाले साथी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, जेल भेजा–

by | Apr 29, 2024 | चमोली, हत्या | 0 comments

रविवार को दर्ज हुआ मुकदमा, चंद घंटे बाद आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सनसनीखेज वारदात–

गोपेश्वर (ब्यूरो): चमोली जनपद में सनसनीखेज मामला सामने आया है। अपने साथी की हत्या के मामले में पुलिस ने एक व्य​क्ति को गिरफ्तार किया है। न्यायालय ने उसे पुरसाड़ी जेल भेज दिया गया है। मामला 25 अप्रैल का है। चमोली कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत छिनका गांव के समीप एक व्य​क्ति का अधजला शव बरामद हुआ था। ग्रामीणों ने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस को दी। पुलिस ने शव की पहचान रघुवीर सिंह पुत्र स्वर्गीय मोहन सिंह, निवासी डुंग्री, बिजराकोट, चमोली के रुप में की। मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए पुलिस को एक लि​खित तहरीर दी, जिसमें छिनका गांव के रहने वाले संदीप रावत को नामजद किया गया। पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर मामले की तहकीकात शुरू की और संदीप को गिरफ्तार कर लिया।

सोमवार को पुलिस ने उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस को पूछताछ में पता चला कि संदीप और रघुवीर दोस्त थे और आसपास के गांव के ही रहने वाले थे। कुछ समय पहले दोनों ने एक गांव में किसी का हल चुरा लिया था। जब ग्रामीणों को इसका पता चला तो उन्होंने रघुवीर को पकड़ ​लिया। लेकिन मामले से बचने के लिए उसने चोरी में संदीप का नाम आगे कर लिया। इसी बात पर संदीप रघुवीर से नाराज रहने लगा। बीते 22 अप्रैल को दोनों क्षेत्र में एक शादी समारोह में शामिल होने गए थे।

कुछ लोगों ने उन्हें साथ जाते देखा था। रास्ते में संदीप ने रघुवीर के साथ मारपीट की और बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी। बाद में उसने शव पर आग भी लगा दी। दोनों के एक साथ जाने पर परिजनों ने संदीप पर हत्या की आशंका व्यक्त करते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई। जिस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने हत्या में प्रयोग की गई बेल्ट भी बरामद कर ली गई है। आरोपी को पकड़ने वालों में उपनिरीक्षक प्रशिक्षु जय सिंह राणा, हेड कांस्टेबल गोपाल सिंह, कांस्टेबल बनबीर शामिल रहे। दर्ज कराया। जिसके बाद 28 अप्रैल को अरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।

error: Content is protected !!