​शिक्षार्थी आइये: चमोली में 7236 छात्र-छात्राओं ने लिया सरकारी विद्यालयों में प्रवेश–

by | May 1, 2024 | चमोली, शिक्षा | 0 comments

जनपद के 1309 विद्यालयों में आयोजित हुआ प्रवेशोत्सव, नए छात्र-छात्राओं को पहनाई गई फूलमाला–

गोपेश्वर: चमोली जनपद के समस्त विद्यालयों में बुधवार को प्रवेशोत्सव धूमधाम से मनाया गया। प्रवेशोत्सव पर जनपद के 1309 विद्यालयों में 7236 नए छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। विद्यालय में प्रवेश लेने वाले नए छात्र-छात्राओं का फूल माला पहनाकर स्वागत किया गया। साथ ही उन्हें ट्रेक शूट व बैग भी बांटे गए। मुख्य ​शिक्षाअ​​धिकारी कुलदीप गैरोला ने छात्र-छात्राओं को संबो​धित भी किया। जिले के 908 प्राथमिक विद्यालयों में 662 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया।

195 जूनियर स्तर के विद्यालयों में 4456 जबकि 206 इंटर कॉलेजों में 2118 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। नए प्रवेश पर छात्र-छात्राओं में उत्साह देखने को मिला। छात्र-छात्राओं को मिष्ठान वितरण भी किया गया। राजकीय इंटर कॉलेज गोपेश्वर में आयोजित हुए कार्यक्रम में सीईओ कुलदीप गैरोला ने कहा कि लगातार गंभीर होकर प्रयास करने से ही सफलता हासिल होती है। उन्होंने अभिभावकों से भी घर में बच्चों पर नजर रखने की सलाह देते हुए कहा कि माता-पिता को पता होना चाहिए कि उनका बच्चा कहां जा रहा है।

किसके साथ घूम रहा है। साथ ही सोशल मीडिया पर बच्चे किस तरह की सामग्री देख रहे हैं इसपर भी नजर रखनी चाहिए। जीआईसी गोपेश्वर के प्रधानाचार्य कर्मवीर सिंह ने बताया कि विद्यालय में 91 नए छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लिया। इस मौके पर ​​शिक्षक डीएस कंडेरी, केएस रावत, कृष्ण पुरोहित, अनूप खंडूडी, ऊषा रावत, पीटीए अध्यक्ष हरीश पुरोहित के साथ ही कई छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

error: Content is protected !!