मॉक अभ्यास: चमोली में चारों ओर अफरा-तफरी, कहीं भगदड़ मची तो कहीं जंगल की आग से एक मकान में फंसे 20 से 25 लोग–

by | May 2, 2024 | चमोली, जागरुकता | 0 comments

जिला कंट्रोल रुम को मिल रही सूचनाएं, रेस्क्यू अ​भियान शुरू, जिले से लेकर तहसील स्तर के अ​धिकारी हुए अलर्ट–

गोपेश्वर: चमोली जनपद में चारधाम यात्रा मार्ग के साथ ही वि​भिन्न जगहों पर मॉक अभ्यास किया। मॉक अभ्यास में कंट्रोल रुम को पहली सूचना मिली कि भारी बारिश के कारण सुबह 10.07 बजे बदरीनाथ हाईवे पर बाजपुर में रोड ब्लाक होने की सूचना है। दोनों तरफ करीब 150 गाडियांखडी हैं। एनएचआईडीसीएल के अ​धिकारियों को मौके पर जाने के लिए सूचना दे दी गई। आईआरएस के अधिकारियों को कंट्रोल रुम में पहुंचने के निर्देश दिए गए।

कंट्रोल रुम से दूसरी घटना की सूचना मिली कि प्रसार प्रशिक्षण केंद्र रौलीग्वाड़ के कार्यालय एवं हास्टल में आग लगने की सूचना दोनों भवनों में करीब 20 लोगों के फंसे होने की सूचना है, जिस पर कंट्रोल रुम से फायर सर्विस, पुलिस, मेडिकल, विद्युत, जल संस्थान की टीम घटना स्थल के लिए रवाना हुई।

तीसरी घटना यह मिली कि चटवापीपल, गौचर के पास सुबह 10.26 बजे एक बस गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। बस में 22 से 25 लोग बताए जा रहे हैं। जिस पर उप जिलाधिकारी को एसडीआरएफ, आईटीबीपी गौचर, डीडीआरएफ, मेडिकल टीम, 108 जिला के एंंबुलेंस, पूर्ति विभाग के अधिकारियों को समस्त संसाधनों के साथ मौके पर जाने हेतु अवगत कराया गया।

चौथी घटना यह कि गोविंदघाट में सूचना मिली है कि टैक्सी स्टैंड के पास भारी भीड़ में भगदड़मच गई है। कई लोग घायल हो गए हैं। इन घटनाओं पर अ​धिकारी व रेस्क्यू टीम तत्काल मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया गया। रोली ग्वाड़ में अ​ग्निशमन विभाग के कर्मियों व अन्य एजेंसियों की ओर से आग पर काबू पा लिया गया है। घायलों को रेस्क्यू कर दिया गया है।

error: Content is protected !!