चमोली: हाईकोर्ट की बेंच ऋषिकेश में खोलने का अधिक्ताओं ने किया समर्थन–

by | May 11, 2024 | चमोली, न्यायालय | 0 comments

अ​धिवक्ताओं ने कहा, राज्य बनने के बाद से गढ़वाल मंडल में बेंच खोलने की उठती रही है मांग–

गोपेश्वर: चमोली के अ​धिवक्ताओं ने उच्च न्यायालय नैनीताल की बेंच ऋषिकेश में खोलने को लेकर मुख्य न्यायाधीश की पहल का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि राज्य गठन के बाद से ही हाईकोर्ट की बेंच को गढ़वाल मंडल में खोलने की मांग उठती रही है। अब न्यायालय ने खुद इसकी पहल की है जो स्वागत योग्य है।

बहुगुणा विचार मंच के गढ़वाल/कुमाऊं संयोजक व वरिष्ठ अधिवक्ता हरीश पुजारी और अधिवक्ता मोहन पंत ने कहा कि चमोली, उत्तरकाशी, टिहरी, रुद्रप्रयाग पौड़ी जैसे जिलों के लिए नैनीताल बहुत दूर पड़ता है। इसलिए गढ़वाल मंडल में हाईकोर्ट की बेंच खुलने से इस क्षेत्र के लोगों को काफी सहूलियत होगी। कहा कि देश के कई राज्यों में हाईकोर्ट की अलग-अलग जगह पर बेंच हैं। हाईकोर्ट की बेंच खोलने के लिए विधानसभा या लोकसभा से प्रस्ताव पारित कराने की भी जरूरत नहीं है। हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश व राज्यपाल की संस्तुति पर ही इसे स्थापित किया जा सकता है।

वहीं बार एसोसिएशन चमोली के अध्यक्ष भरत सिंह रावत ने कहा कि बेंच खोलने के समर्थन में एक प्रस्ताव हाईकोर्ट को भेज दिया गया है। इसके अलावा अधिवक्ता कुलदीप बर्त्वाल, किशन सिंह फरस्वाण, ज्ञानेंद्र खंतवाल, दिलबर फरस्वाण आदि ने भी हाईकोर्ट बेंच को गढ़वाल मंडल में खोलने का समर्थन किया है।

error: Content is protected !!