कार्रवाई: रुद्रप्रयाग में टेंपो ट्रैवलर हादसे में गिरी गाज, चेकपोस्ट प्रभारी सहित चार परिवहन कर्मचारी निलंबित–

by | Jun 23, 2024 | कार्रवाई, देहरादून | 0 comments

चेकिंग में लगे दो कर अ​धिकारियों को सौंपे आरोप पत्र, दो होमगार्ड जवानों को भी हटाया, एसडीएम की मजिस्ट्रेटी जांच भी आई सामने–

देहरादून: बीते 15 जून को रुद्रप्रयाग के पास रैंतोली में हुए टैंपो ट्रेवलर हादसे में कई कर्मचारियों पर गाज गिरी है। चेकिंग में लापरवाही पर परिवहन मुख्यालय ने यह कार्रवाई की है। तपोवन चेकपोस्ट प्रभारी सहित चार परिवहन कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है, दो परिवहन कर अ​धिकारियों को आरोपपत्र दिए गए हैं। साथ ही तपोवन में तैनात दो पीआरडी जवानों को उनके विभाग लौटा दिया गया है।

इसके अलावा यहां तैनात पुलिस कर्मियों पर कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय को परिवहन विभाग की ओर से पत्र भेजा गया है। बता दें कि 15 जून को हुए टैंपो ट्रेवलर हादसे में 15 लोग अकाल मौत का ​शिकार हो गए थे। हादसे के शीघ्र बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जांच कर लापरवाह अ​धिकारियों पर कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, हादसे की जांच आरटीओ पौड़ी के लेतृत्व में लीड एजेंसी ने की। यह जांच​ रिपोर्ट परिवहन मुख्यालय को सौंपी गई।

एसडीएम ने भी इस हादसे की जांच की थी, जो अब पूरी हो गई है। संयुक्त परिवहन आयुक्त सनत कुमार सिंह ने तपोवन चेकपोस्ट प्रीाारी यशवीर सिंह बिष्ट, कार्यालय सहायक विवेक उनियाल, परिवहन उपनिरीक्षक मेहताब अली और परिवहन आरक्षी अमर सैनी को प्रथम दृष्टया दोषी पाया है, इन सभी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।

error: Content is protected !!