चमोली: जिला चिकित्सालय में लीवर की गांठ व ट्यूमर का सफल ऑपरेशन–

by | Jun 29, 2024 | चमोली, स्वास्थ्य | 0 comments

सर्जन डॉ. नीरज पिमोली ने किया जटिल ऑपरेशन, 10-10 सेंटीमीटर की थी तीन गांठें, पहली बार हुआ ऑपरेशन–

गोपेश्वर: गोपेश्वर जिला अस्पताल में शनिवार को डाक्टरों की टीम ने एक जटिल ऑपरेशन को सफलतापूर्वक पूरा कर दिया है। जिला अस्पताल में इस तरह का यह पहला ऑपरेशन किया गया है। इस सफलता से अस्पताल प्रशासन काफी प्रसन्न है।

जिला अस्पताल में दूरस्थ गांव की एक महिला कुछ दिन पहले पेट में दर्द की शिकायत लेकर पहुंची। सर्जन डॉ. नीरज पिमोली ने जांच में पाया कि महिला के लीवर में तीन बड़ी गांठें हैं और अंडाशय में ट्यूमर बना हुआ है। डाक्टर ने महिला को ऑपरेशन की सलाह दी। महिला व उसके परिजनों की सहमति पर शनिवार को महिला के लीवर की गांठों व अंडाशय के ट्यूमर का सफल ऑपरेशन किया गया। सर्जन डॉ. नीरज पिमोली ने बताया कि लीवर शरीर के महत्वपूर्ण अंगों में से एक है, जिसमें गांठें थी, साथ ही अंडाशय में ट्यूमर भी था। प्रत्येक गांठ 10-10 सेंटीमीटर लंबी थी। महिला का सफल ऑपरेशन कर लिया गया है।

जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. अनुराग धनिक ने बताया कि यह एक जटिल ऑपरेशन था, जिसे डॉ. नीरज पिमोली ने सफलता पूवर्क कर दिया है। ऐसे ऑपरेशन यहां होने से मरीजों को देहरादून या दिल्ली की दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी। ऑपरेशन के दौरान डॉ. पिमोली के साथ निश्चेतक डॉ. गौरव रोगटा, नर्सिंग अधिकारी वंदना नौटियाल, इंदू बिष्ट, सुगंधा, टीनू रानी, ओल्वीन, वंदना सती, गौतम हिंदवाल, गौरव कुमार व भारती ने सहयोग किया।

error: Content is protected !!