चमोली: अमरपुर-नरगोली-कम्यार सड़क के सुधारीकरण व डामरीकरण की मांग उठी–

by | Jul 2, 2024 | चमोली, समस्या | 0 comments

वर्षों पुरानी इस सड़क पर वाहन तो क्या पैदल चलने में भी डर रहे ग्रामीण, अब ग्रामीणों ने बदरीनाथ विधानसभा चुनाव के बहिष्कार की चेतावनी दी–

पीपलकोटी(चमोली): क्षेत्र में अमरपुर-नरगोली-कम्यार सड़क की लंबे समय से दुर्दशा बनीं हुई है। सड़क पर न पुश्ते निर्माण हुए हैं, और ना ही नाली निर्माण, ऐसे में यहां वाहन तो दूर ग्रामीण पैदल चलने में भी डर रहे हैं। ग्रामीणों ने एलान किया है कि यदि शीघ्र सड़क पर सुधारीकरण और डामरीकरण कार्य शुरू नहीं हुआ तो वे बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव का बहिष्कार कर देंगे।

बंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने अमरपुर-नरगोली-कम्यार (5 किमी) सड़क के डामरीकरण और सुधारीकरण की मांग उठाई है। कहा गया कि इस सड़क का निर्माण वर्ष 2016 में हो गया था, लेकिन अभी तक भी सड़क पर फेज दो का काम शुरू नहीं हो पाया है।

वन सरपंच प्रदीप सिंह नेगी, ग्राम प्रधान सुमन देवी, पंकज नेगी, दिनेश रावत, अनूप सिंह और भूपेंद्र फरस्वाण ने इस संबंध में जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है। उन्होंने कहा कि यह सड़क क्षेत्र के अमरपुर, नरगोली, सल्ला, रैतोली और कम्यार गांव को यातायात से जोड़ती है। पुश्ते और नाली निर्माण न होने से बरसात में जगह-जगह सड़क बाधित हो जाती है। उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र सड़क का डामरीकरण और सुधारीकरण कार्य नहीं हुआ तो वे बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव में प्रतिभाग नहीं करेंगे।

error: Content is protected !!