निर्वाचन: बदरीनाथ विधानसभा का उपचुनाव हुआ संपन्न, लौटीं सभी 210 पोलिंग पार्टियां–

by | Jul 11, 2024 | चमोली, निर्वाचन | 0 comments

द्रोणागिरी, जुम्मा, कोषा और अरुड़ी-पटूड़ी पोलिंग बूथ के मतदान अ​धिकारियों को हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गोपेश्वर–

गोपेश्वर: बदरीनाथ विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया है। सभी पोलिंग पार्टियां गोपेश्वर पहुंच गई हैं। सभी 210 ईवीएम व वीवीपैट को राजकीय महाविद्यालय गोपेश्वर में बनाए स्ट्रांग रुम में लॉक कर दिया गया है। बृहस्पतिवार को भी बदरीनाथ हाईवे पर जोशीमठ के पास अवरुद्ध होने पर जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर जोशीमठ के दूरस्थ मतदेय स्थल जुम्मा, कोषा, द्रोणागिरी और अरुड़ी-पटूड़ी की पोलिंग पार्टियों को जोशीमठ से हेलीकॉप्टर से गोपेश्वर पहुंचाया गया, जबकि 36 पार्टियां सुबह ही बदरीनाथ हाईवे से वाहनों के जरिए गोपेश्वर पहुंची।

जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु खुराना की देखरेख में पीजी कॉलेज में बनाए गए स्ट्रांग रुम में सभी ईवीएम व वीवीपैट को सील कर दिया गया है। इस दौरान राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि भी मौजूद रहे। स्ट्रांग रुम की सुरक्षा के लिए थ्री लेयर का सुरक्षा घेरा रहेगा।


स्ट्रांग रुम में सील हुए ईवीएम-

पहला सुरक्षा घेरा आईटीबीपी, दूसरा पीएसी और तीसरा सुरक्षा घेरा पुलिस का होगा। इसके अलावा स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। सुरक्षा के दृष्टिगत स्ट्रांग रूम से बिजली के सभी कनेक्शन भी काट दिए गए हैं। अब 13 जुलाई को मतगणना होगी। इस मौके पर सामान्य प्रेक्षक अनीता रामाचंद्रन, अपर जिला निर्वाचन अधिकारी अभिनव शाह, उपजिला निर्वाचन अधिकारी विवेक प्रकाश, रिटर्निंग अधिकारी आरके पांडेय सहित कांग्रेस के प्रतिनि​धि सुरेश डिमरी और भाजपा के रविंद्र सिंह मौजूद रहे।

error: Content is protected !!