मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बजट को बताया एतिहासिक, दूरदर्शी और बेहतर समावेशी–

by | Jul 23, 2024 | देहरादून, राजकाज | 0 comments

कहा- भारतवं​शियों की आकांक्षाओं को साकार करेगा यह बजट, विकसित भारत के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाएगा–

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आम बजट 2024-25 को एतिहासिक, दूरदर्शी और बेहतर समावेशी बताया। उन्होंने कहा कि यह बजट भारतवं​शियों की आकांक्षाओं को साकार करेगा और विकसित भारत के संकल्प को सिद्धि तक पहुंचाएगा। मंगलवार को आम बजट पेश होने के बाद मुख्यमंत्री ने सचिवालय में मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि यह बजट देश को नई दिशा और गति प्रदान करेगा। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने जो बजट सदन के पटल पर रखा है वह सर्वग्राही है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय बजट में उत्तराखंड में दैवी आपदा से होने वाले नुकसान के लिए विशेष सहायता पैकेज देने की घोषणा करने हेतु समस्त प्रदेशवासियों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री का आभार जताया है। उन्होंने कहा कि इस विशेष पैकेज के माध्यम से प्रदेश में आपदाओं से होने वाली क्षति राज्य के विकास में बाधा उत्पन्न नहीं कर सकेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार ने विकसित भारत के लिए नौ प्राथमिकताओं को बजट में शामिल किया है। जो भारत के समग्र विकास को सशक्त करने में कारगर सिद्ध होगा। यह बजट आम आदमी के जीवन में खुशहाली लाने का काम करेगा।

मुख्यमंत्री ने केंद्र सरकार के प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के चौथे चरण की शुरूआत के लिए केंद्र सरकार का आभार जताया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों को बेहतर कने​क्टिविटी देने के लिए 25000 ग्रामीण क्षेत्रों को ऑल वेदरकने​क्टिविटी प्रदान करने के लिए पीएमजीएसवाई का चौथा चरण शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस निर्णय से ग्रामीण क्षेत्रों के सड़ककने​क्टिविटी को और मजबूत बनाया जा सकेगा।

error: Content is protected !!