पीपलकोटी: आपदा से ग्रामीण क्षेत्रों की सड़केंपड़ी खस्ता हाल, पैदल आवाजाही कर रहे ग्रामीण–

by | Oct 20, 2024 | आपदा, चमोली | 0 comments

बंड विकास संगठन ने जिलाधिकारी से की सड़कों की हालत सुधारने की मांग, कहा सड़कों के गड्ढे तो दूर आपदा में आया मलबा भी नहीं उठा–

पीपलकोटी, 20 अक्टूबर 2024: बंड क्षेत्र की अधिकांश ग्रामीण सड़कें आपदा से खस्ता हालत में हैं, जिससे ग्रामीण लंबी दूरी पैदल आवाजाही करने को मजबूर हैं। आपदा के दौरान सड़कों पर आया मलबा भी अभी तक नहीं उठाया गया है। बंड विकास संगठन के पदाधिकारियों ने क्षेत्र की सड़कों की हालत सुधारने को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। कहा गया कि ग्रामीण जरुरी सामग्री को अपनी पीठ में लादकर ले जा रहे हैं।

गडोरा गांव को यातायात से जोड़ने वाली सड़क गत वर्ष शुरूआत में ही भूस्खलन की चपेट में आ गई थी। टीएचडीसी की ओर से यहां मलबे का भरान किया गया और हिल कटिंग कर वाहनों की आवाजाही लायक सड़क बनाई, लेकिन आज तक यहां न तो सुरक्षात्मक कार्य हुए हैं और ना ही सड़क की हिल कटिंग हुई है, जिससे छोटे वाहन भी मुश्किल से आवाजाही कर पा रहे हैं। इसके अलावा क्षेत्र में मठ-बैमरु-स्यूण, लुहां, दिगोली, किरुली, कम्यार, सल्ला, रैतोलीसड़कें भी आपदा से बदहाल पड़ी हुई हैं।

बंड विकास संगठन के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह नेगी, पूर्व अध्यक्ष अतुल शाह, महामंत्री हरीश पुरोहित, उपाध्यक्ष जगदंबा प्रसाद सती, अयोध्या प्रसाद हटवाल, कोषाध्यक्ष ताजवर सिंह नेगी का कहना है कि कई बार अवगत कराने पर भी सड़कों की हालत जस की तस बनीं हुई है। क्षेत्र के सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप नेगी ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अ​धिकारियों को कई बार अवगत कराने पर भी सड़कों की हालत नहीं सुधर रही है।

error: Content is protected !!