चमोली: जीएमवीएन में ठेकेदारी प्रथा का कर्मचारियों ने किया विरोध–

by | Feb 9, 2024 | आंदोलन, चमोली, बैठक | 0 comments

भाजपा पदा​धिकारी भी आए कर्मचारियों के समर्थन में, कर्मचारियों ने सांकेतिक प्रदर्शन भी किया–

गोपेश्वर (चमोली): गढ़वाल मंडल विकास निगम में ठेकेदारी प्रथा का कर्मचारियों ने विरोध किया है। संयुक्त कर्मचारी महासंघ गढ़वाल-कुमाऊं से जुड़े कर्मचारियों ने शुक्रवार को मुख्य बाजार में ​स्थित निगम के गेस्ट हाउस में सांकेतिक प्रदर्शन करते हुए इस निर्णय को वापस लेने की मांग की। चेतावनी दी गई कि यदि सरकार ने आउटसोर्स पर कर्मचारियों की तैनाती का निर्णय वापस नहीं लिया तो आंदोलन किया जाएगा। इधर, भाजपा कुछ पदा​धिकारियों ने जीएमवीएन कर्मचारियों की मांग का समर्थन किया है। भाजपा के पूर्व उपाध्यक्ष तारेंद्र थपलियाल और सांसद प्रतिनिधि अयोध्या हटवाल ने कहा कि जीएमवीएन में सालों से संविदा पर तैनात कर्मचारियों को नियमित किया जाए।

जीएमवीएन में ठेकेदारी प्रथा का कर्मचारियों ने किया विरोध-

संयुक्त कर्मचारी महासंघ के जिलाध्यक्ष श्यामलाल सेंजवाल ने कहा कि सरकार ने हाल ही में निगम की इकाइयों में विभिन्न कर्मचारियों को वाह्य आउटसोर्स कंपनी के माध्यम से रखने का निर्णय लिया है। जिसमें विभिन्न पदों पर 98 कर्मचारियों की नियुक्ति को मंजूरी दी गई है। उन्होंने इसका घोर विरोध करते हुए कहा कि ठेकेदार के माध्यम से कर्मचारियों की नियुक्ति नहीं की जानी चाहिए।


आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की तैनाती के विरोध में बैठक करते जीएमवीएन कर्मचारी-

नियुक्ति की जो प्रक्रिया पूर्व में रही है उसी के अनुसार किया जाना चाहिए। कर्मचारियों ने एक स्वर में निगम में सालों से संविदा पर तैनात कर्मचारियों को नियमित किए जाने की मांग उठाई। कर्मचारियों ने सातवां वेतनमान का लाभ दिए जाने की मांग भी उठाई। इस अवसर पर संयुक्त कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महासचिव विजय पुरोहित, उपाध्यक्ष अनिल जोशियाल, प्रदीप शाह, नवल सिंह नेगी, लक्ष्मण सिंह, आशाराम, बलवीर झिंक्वाण, भजन रावत, राजपाल पंवार, जगमोहन रावत मौजूद रहे।

error: Content is protected !!