चमोली: राज्य व जिला योजना से मैठाणा गांव को किया जाए विकसित–

by | Oct 19, 2024 | चमोली, प्रशासन | 0 comments

मॉडल विलेज के लिए चयनित मैठाणा गांव का डीएम ने किया स्थलीय निरीक्षण, लोगों की समस्याएं भी सुनीं–

गोपेश्वर: जिलाधिकारी संदीप तिवारी ने शनिवार को मॉडल गांव के लिए चयनित मैठाणा गांव का स्थलीय भ्रमण किया। उन्होंने विभागों को निर्देश दिए कि केंद्र, राज्य व जिला सेक्टर की योजनाओं से गांव में स्वरोजगार के संसाधनों को विकसित किया जाए।

जिला प्रशासन ने बदरीनाथ हाईवे से लगे मैठाणा गांव को मॉडल विलेज के लिए चयनित किया है। शनिवार को डीएम संदीप तिवारी व सीडीओ नंदन कुमार ने गांव का भ्रमण किया। डीएम ने स्थानीय लोगों से सुझाव भी लिए। कहा कि पात्र लाभार्थियों को योजनाओं से आच्छादित करें, खेल मैदान का सौंदर्यीकरण व पैदल मार्ग का चौड़ीकरण, पार्किंग व्यवस्था की जाए। नदी किनारे आरती के लिए घाट का निर्माण किया जाए। कृषि, बागवानी, हर्बल नर्सरी, कीवी उत्पादन, मत्स्य पालन, मोल्ट्री फार्म को विकसित करने के लिए हाट बाजार, आउटलेट व अन्य माध्यमों से मार्केटिंग की व्यवस्था की जाए। ग्रामीणों ने प्रशासन को पूरा सहयोग करने की बात कही।

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी आरके पांडेय, परियोजना निदेशक आनंद सिंह, जिला विकास अधिकारी सुशील मोहन, ग्रामीण बीकेटीपी के पूर्व धर्माधिकारी जगदंबा प्रसाद सती, ग्राम प्रधान शिव प्रसाद डिमरी सहित अन्य ग्रामीण व अधिकारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!