आंदोलन: अगस्त्यमुनि महाविद्यालय में छात्रों का आंदोलन चार दिन से जारी, नहीं पहुंची मे​डिकल टीम–

by | Sep 5, 2023 | आंदोलन, रूद्रप्रयाग | 0 comments

एनएसयूआई के छात्र-छात्राएं महाविद्यज्ञलय परिसर में कर रहे आंदोलन, पांच सूत्री मांगों पर कार्रवाई की मांग उठाई–

अगस्त्यमुनि: अनसूया प्रसाद बहुगुणा राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय अगस्त्यमुनि के छात्रों का अपनी पांच सूत्री मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन आंदोलन जारी है। मंगलवार को भी आंदोलनरत छात्र-छात्राएं महाविद्यालय परिसर में जुटे रहे। आश्चर्य की बात यह है कि चार दिन बाद भी मेडिकल की टीम आंदोलनस्थल पर नहीं पहुंची है।

महाविद्यालय परिसर में एबीवीपी व एनएसयूआई के छात्र अलग-अलग तंबू तानकर बैठे थे। शनिवार को आंदोलनरत छात्रों के प्रतिनिधि अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षामंत्री धन सिंह रावत से मिलने रुद्रप्रयाग गये और वहां मंत्री के मौखिक आश्वासन पर एबीवीपी के छात्रों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया।

लेकिन महाविद्यालय परिसर में एनएसयूआई के छात्र अनशन पर डटे हुए हैं। उनका आरोप है कि मंत्री के दो साल पूर्व महाविद्यालय में आए थे। तब भी उनके सामने यही मांगे रखी गई थी और उन्होंने आश्वासन दिया था, मगर वह अभी तक पूरा नहीं हुआ। एनएसयूआई के प्रदेश महासचिव तनुज पुरोहित ने बताया कि इसलिए उन्हें मंत्री के मौखिक आश्वासन पर कोई भरोसा नहीं है। हाँ! जब तक लिखित में कोई कागज या शासनादेश नहीं आता, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। अभी एनएसयूआई के छात्र नेता प्रमोद भलवाण अनशन पर बैठे हैं। चार दिन बीत चुके हैं मगर अभी तक उनके स्वास्थ्य परीक्षण के लिए कोई टीम नहीं आई है।

error: Content is protected !!