हक की लड़ाई: रंग लाया अ​भिभावकों का आंदोलन, जीआईसी चौनघाट में हुई ​शिक्षकों की तैनाती–

by | Sep 7, 2023 | चमोली, शिक्षा | 0 comments

एक लिपिक ने भी दी अपनी ज्वाइनिंग, अभी भी कई ​विषयों में ​शिक्षकों के पद खाली, ग्रामीणों ने कहा जारी रहेगा संघर्ष–

नंदप्रयाग: पिछले जुलाई माह में अ​भिभावकों ने राजकीय इंटर कॉलेज चौनघाट में ​शिक्षकों की तैनाती की मांग के लिए आंदोलन किया था, इसका सुखद परिणाम यह रहा कि विद्यालय में दो ​शिक्षकों ने अपनी ज्वाइनिंग दे दी है और एक लिपिक का भी यहां स्थानांतरण हुआ है। अ​भिभावकों ने कहा कि अभी कई विषयों में ​शिक्षकों की तैनाती होनी बाकी है। प्रधानाचार्य की तैनाती भी नहीं हुई है। हमारा संघर्ष जारी रहेगा।

पीटीए अध्यक्ष मकर सिंह नेगी, रामणी के ग्राम प्रधान सूरज पंवार, एसएमसी अध्यक्ष सोहन सिंह, प्रताप सिंह, भवान सिंह, पुष्पेंद्र सिंह और मोहन सिंह ने बताया कि जीआईसी चौनघाट में 400 के करीब छात्र-छात्राएं अध्ययनरत हैं। लेकिन ​शिक्षकों की कमी के कारण पठन-पाठन में व्यवधान पैदा हो रहा है। जीआईसी में प्रधानाचार्य के अलावा प्रवक्ता के हिंदी, अंग्रेजी, भूगोल, राजनीति शास्त्र, अर्थशास्त्र और एलटी में सामाजिक विज्ञान, कला व व्यायाम के शिक्षक तथा प्रशासनिक व कनिष्ठ सहायक के पद रिक्त चल रहे हैं।

शिक्षकों की तैनाती के लिए बीते जुलाई माह में अभिभावकों ने तहसील परिसर में अनि​श्चितकालीन धरना शुरू किया था। साथ ही मांग पूरी न होने पर जिला मुख्यालय पर आमरण अनशन की चेतावनी भी दी थी। जिसका परिणाम यह रहा कि विद्यालय में एलटी सामाजिक विज्ञान और अंग्रेजी विषय के शिक्षक की तैनाती हो गई है, जबकि लिपिक पद पर भी एक कर्मचारी ने अपनी ज्वाइनिंग दी है।

error: Content is protected !!