दिक्कत: पागल नाला में दिनभर बंद रहा बदरीनाथ हाईवे, तीर्थयात्रियों और स्थानीय लोगों ने झेली परेशानी–

by | Sep 10, 2023 | चमोली, चारधाम, सड़क | 0 comments

पुलिस ने हेलंग और पीपलकोटी में रोके यात्रियों के वाहन, स्थानीय लोग जान जोखिम में डालकर पैदल ही चले–

पीपलकोटी: लंबे समय से बदरीनाथ हाईवे पर परेशानी का सबब बने पागल नाला का उपचार न होने से यहां लगातार हाईवे बा​धित हो रहा है। रविवार को भी दिनभर यहां यात्रा वाहन रुके रहे। स्थानीय लोगों ने भी परेशानियां झेली। जोशीमठ और पीपलकोटी की ओर जाने वाले कई स्थानीय लोगों ने अपनी जान की परवाह किए बिना पागल नाला में मलबे में ही पैदल आवाजाही की।

यहां हाईवे सुबह सात बजे बंद हो गया था। दोपहर तीन बजे कुछ देर के लिए हाईवे छोटे वाहनों के लिए खुला, लेकिन तीन घंटे बाद फिर से बंद हो गया। यहां हाईवे की ​स्थिति बेहद खराब हो गई है। नाले में दिनभर मलबा आता रहा। यहां हाईवे बेहद तंग हालत में पहुंच गया है। इस दौरान हाईवे के दोनों ओर से दो से तीन सौ वाहन फंसे रहे। हाईवे बंद होने पर पुलिस ने बदरीनाथ से आने वाले वाहनों को हेलंग में रोक दिया गया,

जबकि बदरीनाथ जाने वाले यात्रियों को पीपलकोटी में ही रोक दिया गया था। बदरीनाथ धाम जा रहे डॉ. दर्शन सिंह नेगी ने बताया कि पागल नाला में वाहनों की आवाजाही मु​श्किल से हो पा रही है। मलबे में छोटे वाहन फिसल रहे हैं। बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर कमेड़ा, प्रथाडीप, मैठाणा, छिनका, बिरही चाड़ा, पागल नाला, बैलाकूची, टंगणी, गुलाबकोटी के साथ ही सेलंग से जोशीमठ तक हाईवे तंग हालत में है। बारिश से हाईवे की और भी बुरी ​स्थिति हो गई है।

error: Content is protected !!