दिक्कत: फिर पगलाया पागल नाला, दो घंटे तक थमे रहे वाहनों के पहिए–

by | Sep 13, 2023 | चमोली, सड़क | 0 comments

बदरीनाथ धाम की तीर्थयात्रा पर जा रहे तीर्थयात्री रहे परेशान, पागल नाला का स्थाई समाधान है जरुरी–

चमोली: चटख धूप में भी बदरीनाथ हाईवे पर ​स्थित पागल नाला सुचारु यातायात में परेशानी का कारण बना हुआ है। बुधवार को धूप ​खिली होने के बावजूद यहां मलबा आने से करीब दो घंटे तक वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी रही। बदरीनाथ धाम और हेमकुंड साहिब के तीर्थयात्रियों के साथ ही स्थानीय लोगों को आवाजाही में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जनप्रतिनि​धियों का कहना है कि पागल नाले का स्थाई उपचार किया जाना बेहद जरुरी है। यदि इसका जल्द ट्रीटमेंट नहीं हुआ तो आंदोलन शुरू कर दिया जाएगा।

पागल नाला में करीब 150 मीटर तक मलबे के ऊपर से ही आवाजाही हो रही है। बुधवार को अपराह्न तीन बजे हाईवे पर मलबा आने से वाहनों की आवाजाही थम गई। देखते ही देखते हाईवे के दोनों ओर से वाहनों का लंबा जाम लग गया। हाईवे बाधित होने पर मौके पर खड़ी दो जेसीबी मशीनों से मलबे का निस्तारण किया गया। शाम करीब साढ़े पांच बजे तक वाहनों की आवाजाही सुचारू हो पाई।

हालांकि नाले में अभी भी स्थिति खतरनाक बनीं हुई है। यहां एक वाहन को गुजरने में करीब पंद्रह मिनट का समय लग रहा है। पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह रावत ने कहा कि पागल नाला का स्थाई उपचार बेहद जरुरी है। जाम लगने से तीर्थयात्रियों ने अपने वाहनों में बैठकर ही हाईवे खुलने का इंतजार किया। प्रधान हीरा सिंह ने कहा कि पिछले कई सालों से पागल नाला में भूस्खलन और भूधंसाव हो रहा है, लेकिन इसका स्थाई ट्रीटमेंट नहीं हुआ है। यदि शीघ्र इसका उपचार नहीं हुआ तो आंदोलन ही एकमात्र विकल्प बचा है।

error: Content is protected !!