चमोली: भारी विरोध के बीच पुलिस ने अनशनकारी छात्रों को उठाया, आक्रो​शित छात्रों ने दो कर्मचारियों को किया बंद–

by | Sep 15, 2023 | आंदोलन, चमोली | 0 comments

नहीं चलने दी कक्षाएं, चुपके से गई पुलिस, अनशनकारियों को अस्पताल में किया भर्ती, कॉलेज में दिनभर रहा गहमागहमी का माहौल–

पोखरी: राजकीय महाविद्यालय पोखरी की वि​भिन्न मांगों को लेकर आमरण अनशन कर रहे दो छात्रों को पांचवें दिन पुलिस प्रशासन ने जबरन उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पोखरी में भर्ती कर दिया है। आक्रोशित छात्रों ने सुबह कॉलेज गेट पर ताला जड़ दिया और गेट के बाहर बैठकर नारेबाजी करने लगे। जिससे शुक्रवार को कोई भी कक्षाएं संचालित नहीं हो पाई।

छात्रसंघ अध्यक्ष अंकित चौधरी और आकाश चामोला बीते 11 सितंबर से अनशन पर बैठे थे। प्रशासन की ओर से छात्रों की सुध न लेने के विरोध में शुक्रवार को सुबह करीब दस बजे आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के मुख्य भवन और प्रशासनिक भवन पर ताला जड़ दिया। कक्षाओं का संचालन पूरे दिन बंद रहा। सुबह करीब 11 बजे एसडीएम संतोष कुमार पांडे मौके पर पहुंचे और छात्रों को अनशन खत्म करने के लिए मनाया, लेकिन उन्होंने अनशन खत्म करने से साफ मना कर दिया। सुबह से कॉलेज में पुलिस तैनात रही।

दोपहर करीब ढाई बजे थानाध्यक्ष राजेश सिंह के नेतृत्व में पुलिस अनशनकारी छात्रों को उठाने के लिए पहुंची। छात्रों के भारी विरोध के बीच पुलिस ने दोनों छात्रों को उठाकर अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

धरना देने वालों में खुशी नेगी, अराधना बर्त्वाल, मधु नेगी, सौरभ बर्त्वाल, मोहित सिंह, सुमित सिंह, विकास बर्त्वाल, लोकेश राणा, सचिन नेगी, अर्पित खत्री, अंशुल भंडारी, सलोनी, एकता, वैशाली, नीलम, लक्ष्मी आदि शामिल रहे। छात्रों के हंगामे के दौरान प्रयोगशाला परिचालक अनिल कुमार व चौकीदार मानमेंद्र असवाल कॉलेज के अंदर ही रह गए। छात्रों ने न किसी को अंदर जाने दिया और न वहां से किसी को बाहर आने दिया। कॉलेज प्रशासन और एसडीएम के काफी मनाने के बाद करीब तीन घंटे बाद दोनों कर्मचारियों को वहां से बाहर निकाला गया।

error: Content is protected !!