चमोली: कौन फैला रहा आईटीबीपी की भर्ती का यह भ्रामक मैसेज–

by | Sep 17, 2023 | चमोली, ब्रेकिंग | 0 comments

जोशीमठ: भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल, आईटीबीपी की भर्ती को लेकर इन दिनों एक मैसेज वायरल हो रहा है, जिसमें आईटीबीपी जोशीमठ में भर्ती शुरू होने की बात कही जा रही है, जबकि आईटीबीपी के अ​धिकारियों का कहना है कि आईटीबीपी की भर्ती तो होगी, लेकिन अभी तक भर्ती की कोई ति​थि निर्धारित नहीं हुई है। न ही यहां तैयारियां पूरी हो पाई हैं। यह मैसेज पूरी तरह से भ्रामक है।

सोशल मीडिया में आईटीबीपी की पुरानी भर्ती का एक विज्ञापन वायरल हो रहा है। वायरल विज्ञापन में अक्तूबर 2014 की तिथि अंकित है, जिसमें उत्तरकाशी, चमोली व पिथौरागढ़ में आईटीबीपी की भर्ती की जानकारी है। इस विज्ञापन को क्षेत्र में यह कहकर वायरल किया जा रहा है कि आईटीबीपी प्रथम वाहिनी सुनील में जीडी की भर्ती होनी है। जबकि आईटीबीपी सुनील के अधिकारियों ने बताया कि अभी यहां पर कोई भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

बताया कि भर्ती को लेकर आईटीबीपी के शीर्ष विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने के बाद प्रक्रिया शुरू की जाएगी। फिलहाल अभी ऐसा कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं हुआ है। चमोली जनपद के युवा इन दिनों भर्ती को लेकर तैयारी में भी जुटे हैं। आईटीबीपी के अ​धिकारियों ने कहा कि भर्ती होने पर उसकी पूरी सूचना मीडिया के जरिए युवाओं तक पहुंचाई जाएगी।

error: Content is protected !!