हादसा: रोडवेज बस का ब्रेक हुआ फेल, चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा–

by | May 17, 2024 | चमोली, दुर्घटना | 0 comments

तीर्थयात्रियों से भरी रोडवेज बस के ब्रेक फेल होने पर चालक ने पहाड़ी से टकराया, चालक के हाथ की नसों में आया सूजन–

जोशीमठ (चमोली): बदरीनाथ धाम से तीर्थयात्रियों को लेकर ऋ​षिकेश लौट रही रोडवेज बस के बदरीनाथ धाम से मात्र छह किलोमीटर की दूरी पर ही ब्रेक फेल हो गए। चालक जीवनलाल की सूझबूझ से बस में सवार सभी तीर्थयात्रियों को सुर​क्षित बचा लिया गया है। चालक के हाथ पर चोट आने से नसों में सूजन आ गया है। घटना शुक्रवार सुबह की है। जानकारी के अनुसार, सुबह करीब साढ़े छह बजे तीर्थयात्रियों को लेकर रोडवेज बस ऋ​षिकेश जा रही थी, बदरीनाथ से मात्र 6 किलोमीटर की दूरी पर बस के ब्रेक फेल हो गए।

चालक ने इसकी सूचना तीर्थयात्रियों को नहीं दी और बस को कंट्रोल करने के लिए उसे पहाड़ी से टकरा दिया। जिससे सभी तीर्थयात्री सुर​क्षित बच निकले। इस हादसे में चालक जीवनलाल के हाथ में चोट आने से नसों में सूजन आ गया है। बस भवाली डिपो की है। जब परिचालक ने हादसे की सूचना ऋ​षिकेश डिपो को दी तो डिपो के इंचार्ज ने इसकी सूचना भवाली डिपो को देने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ दिया।

जिसके बाद चालक, परिचालक ने भवानी डिपो के वरिष्ठ स्टेशन प्रभारी को दूरभाष पर इसकी सूचना दी, लेकिन यहां से भी उन्हें आगे के लिए कोई मार्गदर्शन नहीं मिल पाया है। जिस स्थान पर वाहन दुर्घटना हुई है, वहां फोन का नेटवर्क भी नहीं है। जिससे तीर्थयात्री भी दिन तक परेशान रहे। बाद में पुलिस की ओर से यात्रियों को गंतव्य तक ​भिजवाने की व्यवस्था की गई।

error: Content is protected !!