छीनो नहीं, रोजगार दो: ढाबों को हटाने के विरोध में सूना पड़ा रुद्रनाथ ट्रैक–

by | May 20, 2024 | चमोली, पर्यटन | 0 comments

दिनभर खाने-पीने के लिए बेहाल रहे तीर्थयात्री, पढ़ें तीर्थयात्रियों ने क्या कहा, लंबी चलेगी लड़ाई–

गोपेश्वर: रुद्रनाथ ट्रैक पर स्थानीय बेरोजगार युवाओं के ढाबे केदारनाथ वन्यजीव प्रभाग की ओर से हटाने के विरोध में सोमवार को रुद्रनाथ का करीब 19 किलोमीटर का लंबा ट्रैक पूरी तरह से सूना पड़ा रहा। तीर्थयात्री और पर्यटक पैदल रास्ते में खाने-पीने के लिए बेहाल रहे। कहीं भी उन्हें खाने के लिए नहीं मिला।

दिल्ली के पांच तीर्थयात्रियों के दल के सदस्यों ने कहा कि जैसे तैसे वे सगर गांव पहुंचे तो सबसे पहले होटल की ओर दौड़े, खाना खाने के बाद शरीर में जान आई। उन्होंने बताया कि पूरा ट्रैक सूना पड़ा है। लोगों को पानी तक नसीब नहीं हुआ। केदारना​थ वन्यजीव प्रभाग के अ​धिकारियों को यदि ढाबे हटाने ही थे तो यात्रा शुरू होने से पहले कार्रवाई की जानी चाहिए थी।

अपनी व्यथा सुनाते भूखे प्यासे पर्यटक-

वहीं, प्रभावित व्यापारियों के साथ ही जनप्रतिनि​धियों ने केदारनाथ वन्यजीव प्रभाग के डीएफओ अ​भिमन्यु सिंह से मुलाकात कर ढाबों को फिर से लगाने की अनुमति मांगी। कहा गया कि इस वर्ष ढाबों का संचालन होने दें, इसके बाद योजनाबद्ध तरीके से ढाबों का संचालन करवाएं। बताया जा रहा है कि जिला​धिकारी हिमांशु खुराना ने भी इस मामले का संज्ञान लिया है। उन्होंने अ​धिकारियों से इस संबंध में जानकारी मांगी है।

error: Content is protected !!