उपल​ब्धि: ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में मिली बड़ी उपलब्धि–

by | May 21, 2024 | ब्रेकिंग, रूद्रप्रयाग | 0 comments

खांकरा से डुंगरीपंथ के बीच पांच किलोमीटर एस्केप टनल हुई आरपार, पहाड़ में रेल दौड़ने का सपना होगा साकार–

रुद्रप्रयाग: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल ऋ​षिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में अब एक औेर एस्केप टनल का ब्रेक थ्रो हुआ है। खांकरा से डूंगरीपंथ के बीच पैकेज 7ए में लगभग पांच किमी की एस्केप टनल का ब्रेक थ्रो हो चुका है। पैकज7ए पूरी परियोजना में पहला पैकेज जिसकी ऐस्केपटनलों का सबसे पहले ब्रेक थ्रो हुआ।

आरपार होती टनल-

वरिष्ठ महाप्रबंधक राजेश कुमार ने बताया कि पहाड़ में रेल दौड़ने का सपना धीरे-धीरे साकार होता जा रहा है। उन्होंने बताया कि 125 किमी ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल परियोजना में एक के बाद एक टनल तैयार हो रही है। सोमवार को एक और बडी एस्केप टनल का ब्रेक थ्रो किया गया। पैकेज-7ए में आरबीएनएल अंतर्गत कार्य कर रही मैक्स एचईएस की टीम में लगभग पांच किमी की ऐस्केप टनल का ब्रेक थ्रो कर दिया है।

आपको बता दें कि ऋषिकेश से कर्णप्रयाग के बीच 9 पैकेज में कार्य चल रहा हैं और पैकज-7ए पर ही सबसे पहले दो किमी की एस्केप व मेन टनल का ब्रेक थ्रो किया और दूसरी एस्केप जो कि 5.1 किमी है उसका सोमवार को ब्रेक थ्रो हुआ है। उन्होंने बताया कि उनके पास 7.096 किमी टनल का निर्माण कार्य, जो बहुत तेजी से चल रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही पहाड़ में रेल दौड़ने का सपना पूरा हो जाएगा।

error: Content is protected !!