अनदेखी: केदारनाथ मार्ग पर भीरी में लंबे समय से बंद पड़ा एसबीआई का एटीएम–

by | May 24, 2024 | बैंक, रूद्रप्रयाग | 0 comments

क्षेत्र के 50 गांवों के ग्रामीण लेनदेन के लिए पहुंचते हैं भीरी, स्थानीय के साथ ही यात्री भी हो रहे परेशान, लीड बैंक अ​धिकारी को बताई व्यापार संघ ने समस्या–

भीरी (रुद्रप्रयाग): केदारनाथ मार्ग पर ​स्थित भीरी बाजार में पिछले लंबे समय से एसबीआई का एटीएम बंद पड़ा हुआ है। जिससे समीपवर्ती गांवों के उपभोक्ताओं को एटीएम का लाभ नहीं मिल पा रहा है। व्यापार संघ भी कई बार एसबीआई के अ​धिकारियों से एटीएम संचालन की मांग उठाते आ रहा है, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है। अब व्यापार संघ ने लीड बैंक अ​धिकारी को इस संबंध में ज्ञापन भेजा है।

व्यापार संघ के अध्यक्ष अजवीर पंवार और जिला कोषाध्यक्ष राजेश नेगी का कहना है कि भीरी बाजार में कई साल पहले एसबीआई ने अपना एटीएम स्थापित किया। लोगों को शुरुआत में धनरा​शि के लेन-देन में इससे काफी मदद मिली। यह एटीएम क्षेत्र के करीब 50 गांवों के ग्रामीणों के साथ ही केदारनाथ धाम की यात्रा पर आ रहे तीर्थयात्रियों के लिए सुविधाजनक है। लेकिन लंबे समय से एटीएम बंद होने के कारण लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

वर्तमान में केदारनाथ यात्रा अपने चरम पर चल रही है, जिससे तीर्थयात्री भी लेनदेन के लिए यहां रुक रहे हैं। लेकिन एटीएम खराब होने से उन्हें भी मायूसी हाथ लग रही है। व्यापार संघ के पदा​धिकारियों का कहना है कि कई बार बैंक अ​धिकारियों को अवगत कराने पर भी ​स्थिति जस की तस बनीं हुई है। उन्होंने लीड बैंक अ​धिकारी को ज्ञापन सौंपकर शीघ्र एटीएम के संचालन की मांग उठाई है। ताकि लोगों को एटीएम की सुविधा मिल सके।

error: Content is protected !!