चमोली: धीमा चल रहा भेंटा-भर्की सड़क पर खबाला और कल्पेश्व में पुलों का निर्माण, ग्रामीणों में आक्रोश–

by | May 31, 2024 | चमोली, सड़क | 0 comments

जनप्रतिनि​धियों ने जिला​धिकारी से की मुलाकात, पुलों के निर्माण में तेजी लाने की मांग उठाई–

गोपेश्वर: भेंटा-भरकी सड़क पर खबाला और कल्पेश्वर मंदिर के पास हो रहे पुलों के निर्माण में देरी पर ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा। कहा कि पुलों का निर्माण धीमी गति से चल रहा है, जिससे ग्रामीणों को सड़क का लाभ नहीं मिल पा रहा है। यदि जल्द पुलों का निर्माण पूर्ण नहीं हुआ तो क्षेत्रीय जनता आंदोलन शुरू कर देगी।

डीएम को ज्ञापन भेजने वालों में पूर्व ग्राम प्रधान लक्ष्मण सिंह नेगी, हर्षवर्धन सिंह फरस्वाण, देवेंद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह पंवार, बलवीर सिंह नेगी, रघुवीर सिंह, पूरण सिंह, भोला सिंह आदि शामिल रहे। हेलंग-उर्गम सड़क पर सलना गांव से भेंटा-भर्की सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इस सड़क पर कल्प गंगा के खबाला तोक और कल्पेश्वर के पास पुल बनाए जा रहे हैं, लेकिन इनका काम काफी धीमी गति से चल रहा है।

जबकि सड़क का काम पूरा होने वाला है। पुल नहीं बनने से लोगों को सड़क के लिए इंतजार करना पड़ेगा। अगले साल भेंटा-भर्की में मां भगवती की रथ यात्रा का आयोजन प्रस्तावित है। नौ माह तक चलने वाली इस यात्रा में क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालुगण शामिल होंगे, तब तक पुल नहीं बनेगा तो लोगों को आवाजाही में परेशानी होगी। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कहा कि यदि निर्माण कार्य में तेजी नहीं लाई गई तो ग्रामीण आंदोलन करने को बाध्य होंगे।

error: Content is protected !!