बिग ब्रेकिंग: हाईटेंशन लाइन में काम करते लाइनमैंन की करंट लगने से मौत या हुई हत्या–

by | Jun 6, 2024 | चमोली, ब्रेकिंग | 0 comments

क्षेत्रीय जनता पहुंची चमोली कोतवाली, लाइनमेन के काम करते हुए शटओपन करने वाले की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े–

पीपलकोटी(चमोली): चमोली-पीपलकोटी के बीच दुर्गापुर में हाईटेंशन लाइन पर काम करते हुए करंट की चपेट में आने से अकाल मौत का ​शिकार हुए लाइनमेन की माैत के मामले में क्षेत्रीय जनता दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर कोतवाली चमोली पहुंची है। उनका कहना है कि जब लाइनमेन ने लाइन का फाल्ट ठीक करने के लिए शटडाउन लिया था, तो शटओपन किसने किया। इसकी जांच हो और दोषी कर्मचारी की तुरंग गिरफ्तारी की जाए। जनता ने शव को भी उसी के बाद उठाने का निर्णय लिया है।

बुधवार 5 जून को पीपलकोटी से लेकर निजमुला घाटी में बिजली बंद रही। दुर्गापुर के पास 11केवी की हाईटेंशन लाइन में आए फाल्ट को ठीक करने के लिए संविदा कर्मी प्रदीप कुमार (32) पुत्र गेंदा लाल, निवासी बिरही दुर्गापुर अकेले ही चला गया।

लाइन पर काम करने के दौरान प्रदीप करंट की चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जब लाइनमैन से संपर्क नहीं हुआ तो विभागीय कर्मचारी उसको तलाशने क्षेत्र में गए। प्रदीप कुमार का शव खंभे पर लटका हुआ था। उसने शटडाउन भी ले रखा था। लेकिन इस दौरान तारों पर करंट कैसे दौड़ा ऊर्जा निगम इसकी जांच कर रहा है। साथ ही पुलिस प्रशासन की ओर से भी मामले में जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही मामले में गिरफ्तारी हो सकती है।

error: Content is protected !!