चमोली: ऊर्जा निगम के आउटसोर्स कर्मचारियों ने किया कार्य बहिष्कार–

by | Jun 7, 2024 | चमोली, ब्रेकिंग | 0 comments

अनुबंधित कंपनी नहीं दे रही समय पर वेतन, चार महिने से नहीं हुआ वेतन का भुगतान, कर्मचारी नाराज–

गोपेश्वर: बिजली विभाग के आउटसोर्सिंग कर्मचारियों को पिछले चार महिनों से वेतन का भुगतान नहीं हो पाया है। आक्रो​शित कर्मचारियों ने अब कार्य बहिष्कार शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि वे विषम भौगोलिक परि​स्थितियों और लू के थपेड़ों में भी बिजली की लाइन पर काम कर रहे हैं, बावजूद इसके उन्हें समय पर वेतन नहीं दिया जा रहा है। जिस ठेकेदार के साथ बिजली विभाग का अनुबंध हुआ है, वह समय पर वेतन नहीं दे रहा है, जिससे नाराज होकर कार्यबहिष्कार शुरू कर दिया गया है।

चमोली जनपद में चमोली, हेलंग, जोशीमठ, तपोवन, घांघरिया, पांडुकेश्वर व बदरीनाथ में तैनात हैं। कंपनी की ओर से पिछले चार माह से वेतन का भुगतान नहीं किया गया है, जिससे उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। कई बार कंपनी से वेतन दिलाने की मांग की गई, लेकिन उनकी बात पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है।

उन्होंने एलान किया कि जब तक उनका पूरा वेतन नहीं दिया जाता तब तक कार्य बहिष्कार जारी रहेगा। यह ​स्थिति चमोली में ही नहीं रुद्रप्रयाग व अन्य जनपदों में भी बनीं हुई है। ठेकेदार और बिजली विभाग के अ​धिकारी इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों में कन्हैया रावत, धर्मेंद्र चौहान, मनोज नेगी, गणेश कुमार, विक्रांत सनवाल, जयप्रकाश राणा, आकाश राणा, हरेंद्र सिंह, राहुल, सतेंद्र नेगी, अशोक, सुनील रौंतेला, सचिन, अरविंद, मोहन, रणजीत व दशरथ शामिल हैं।

error: Content is protected !!