आक्रोश: गोपेश्वर कलेक्ट्रेट प​रिसर में गरजे फड़ ठेली संचालक–

by | Sep 11, 2023 | आंदोलन, चमोली | 0 comments

अतिक्रमण चि​न्हित करने से पहले प्रभावित व्यापारियों की उचित व्यवस्था करने की मांग उठाई–
गोपेश्वर: लोक निर्माण विभाग के द्वारा नगर के फड़ ठेली वालों को नोटिस थमाने के बाद रविवार शाम को ही नाराज व्यापारियों ने नगर के मुख्य तिराहे पर धरना शुरू कर दिया। सोमवार को सुबह जुलूस लेकर व्यापारी कलक्ट्रेट परिसर में पहुंचे और उन्होंने यहां प्रदर्शन किया। उन्होंने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर मांग की कि अतिक्रमण चिह्निकरण से जो व्यापारी प्रभावित हो रहे हैं उनकी उचित व्यवस्था की जाए।

व्यापार संघ गोपेश्वर और लघु व्यापार संघ गोपेश्वर के नेतृत्व में फड़ ठेली वालों ने कलक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन किया। जिलाधिकारी को सौंपे ज्ञापन में व्यापारियों ने कहा कि वे कई सालों से यहां पर व्यापार कर रहे हैं, नगर पालिका को टैक्स भी दे रहे हैं। लेकिन अतिक्रमण के नाम पर सबसे पहले व्यापारियों को ही चिह्नित किया जा रहा है। कई व्यापारियों ने बैंक से ऋण लेकर कारोबार शुरू किया है।

अतिक्रमण के नाम पर उन्हें हटाया गया तो वे बर्वाद हो जाएंगे। उन्होंने मांग की कि व्यापारी का किस प्रकार का अतिक्रमण है उसे कितना हटाया जाना है जिससे व्यापारी को नुकसान न हो यह भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए। जिनको हटाया जाना है उनको कहीं पर बसाया जाए।

इस दौरान व्यापार संघ अध्यक्ष अंकोला पुरोहित, लघु व्यापार संघ गोपेश्वर के अध्यक्ष मोहन सिंह रावत, उपाध्यक्ष राधा कृष्ण तिवारी, सचिव शांति प्रसाद नौटियाल, कोषाध्यक्ष महेंद्र सिंह नेगी, अषाढ़ सिंह, केदार सिंह, गौरी देवी, धनी राम सैनी, बलवीर सिंह नेगी, बिरमू देवी, कुंवर सिंह रावत, राकेश चंद्र पुरोहित आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!