चमोली: मौसम सामान्य हुआ तो सड़कों से बर्फ हटाने में जुटीं बीआरओ की मशीनें–

by | Mar 4, 2024 | चमोली, ब्रेकिंग, मौसम | 0 comments

बदरीनाथ हाईवे, मलारी हाईवे और औली रोड से बर्फ हटाने का काम युद्धस्तर पर हुआ शुरू–

गोपेश्वर। चमोली जनपद में सोमवार को फिलहाल बारिश और बर्फबारी का सिलसिला थम गया है, लेकिन देर शाम को फिर ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी शुरू हो गई, जिससे रात तक फिर बर्फबारी के आसार हैं। सोमवार काे

सीमा सड़क संगठन ने मौसम सामान्य होने पर बदरीनाथ हाईवे, मलारी हाईवे और जोशीमठ-औली सड़क से बर्फ हटाने का काम शुरू किया। बीआरओ की चार जेसीबी मशीनें बर्फ हटाने के काम में लगी हुई हैं। तीन दिनों से लगातार हुई बर्फबारी से बदरीनाथ हाईवे पर हनुमान चट्टी से आगे करीब चार फीट तक बर्फ जम गई है। बीआरओ के अधिकारियों ने बताया कि लगातार खराब हो रहे मौसम के कारण बर्फ हटाने में दिक्कतें उठानी पड़ रही हैं। मौसम सामान्य होने पर बर्फ पूरी तरह से हटा ली जाएगी। इधर, बर्फबारी से चमोली जनपद की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में पहाड़ियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ ली है।

बदरीना​थ हाईवे पर बर्फ हटाने में जुटी बीआरओ की मशीन-

औली पूरी तरह से बर्फ से लकदक हो गई है। यहां पर्यटक जमकर बर्फबारी का लुत्फ उठा रहे हैं। वहीं बदरीनाथ धाम में पांच फीट से अधिक बर्फ जम चुकी है। रविवार देर रात को जोशीमठ नगर में भी बर्फबारी हुई। सोमवार को सुबह जैसे ही सूर्य की पहली किरण निकली तो बर्फ से लकदक चोटियां धवल हो उठी।

औली रोड से बर्फ हटाती बीआरओ की जेसीबी मशीन-
error: Content is protected !!