चमोली: प्रसिद्ध कथावाचक शंभू प्रसाद पांडेय मानद उपाधि से किए गए सम्मानित–

by | Jun 9, 2024 | चमोली, सम्मान | 0 comments

पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ वृंदावन ने दिया विद्या वाचस्पति साश्वत सम्मान मानद डॉक्टरेट की उपा​धि-

नंदानगर (चमोली): रविवार का दिन चमोली जनपद के लिए उपल​ब्धियों भरा रहा। जनपद के नंदानगर विकास खंड के घूनी गांव के कथावाचक शंभू प्रसाद पांडेय को पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ वृंदावन की ओर से विद्या वाचस्पति शाश्वत सम्मान मानद डॉक्टरेट की उपाधि से सम्मानित किया गया। उन्हें हिंदी लेखन व हिंदी का देश-विदेश में प्रचार-प्रसार के लिए यह उपाधि दी गई है।

भोपाल के रेडिसन में पंडित दीनदयाल उपाध्याय हिंदी विद्यापीठ की ओर से राष्ट्रीय हिंदी संगोष्ठी व विद्या वाचस्पति शाश्वत सम्मान समारोह आयोजित किया गया। जिसमें कथावाचक शंभू प्रसाद को मानद उपाधि से सम्मानित किया गया।

शंभू प्रसाद को हिंदी लेखन, अफ्रीका, युगांडा, दुबई सहित कई देशों में हिंदी का प्रचार-प्रसार करने व गरीब बच्चों की शिक्षा में मदद करने के लिए दिया गया। कार्यक्रम में सेवानिवृत्त न्यायाधीश देवेंद्र कुमार, विद्यापीठ के कुलपति डॉ. इंदू भूषण मिश्रा के साथ ही कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। आचार्य शंभू प्रसाद सती सरल, मृदुभाषी और मिलनसार व्य​क्तित्व के धनी हैं। वे नंदानगर में गौ सदन भी चलाते हैं और क्षेत्र की निर्धन व विधवा महिलाओं की मदद के लिए हमेशा आगे रहते हैं।

error: Content is protected !!