हक की लड़ाई: पुरानी पेंशन बहाली के लिए चार नवंबर को सचिवालय घेराव का एलान–

by | Oct 17, 2024 | आंदोलन, चमोली | 0 comments

बैठक हुई, रैली को लेकर चर्चा, 20 को फिर होगी कर्मचारियों और अ​धिकारियों की बैठक, बड़े आंदोलन की सुगबुगाहट–

गोपेश्वर, 17 अक्तूबर 2024: अपनी हक की लड़ाई पुरानी पेंशन बहाली की मांग को लेकर चार नवंबर को देहरादून में विशाल रैली आयोजित कर सचिवालय घेराव किया जाएगा। पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के प्रांतीय नेतृत्व द्वारा प्रस्तावित रैली की तैयारी काे लेकर गोपेश्वर में कर्मचारियों की बैठक में विस्तार से चर्चा की गई।

बैठक में सचिवालय घेराव के लिए जिले से शिक्षक, अधिकारी व कर्मचारियों की बड़ी संख्या उपस्थित दर्ज कराने को लेकर रणनीति तैयार करने की बात कही गई। सभी विकासखंडों और विभागों में बैठकें की जाएंगी। मोर्चा के गढ़वाल मंडल अध्यक्ष पूरण सिंह फरस्वाण ने कहा कि यह महारैली एतिहासिक होगी। इसके लिए रणनीति तैयार की जा रही है। सभी जिलों में प्रभारी नियुक्त कर दिए गए हैं। बैठक में तय किया गया कि 20 अक्तूबर को गोपेश्वर में सभी विभागों के कर्मचारियों व अधिकारियों की बैठक आयोजित की जाएगी।

मोर्चा की गढ़वाल मंडल महिला उपाध्यक्ष सुनीता कपरवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार ने दबाव में आकर नई पेंशन योजना की जगह यूनिफाइड पेंशन योजना जारी की। लेकिन हमें सिर्फ और सिर्फ पुरानी पेंशन चाहिए। पुरानी पेंशन बहाल होने तक आंदोलन जारी रहेगा। जिला महासचिव सतीश कुमार ने रैली को लेकर चमोली में चल रही तैयारी के बारे में जानकारी दी। इस अवसर पर जिला संरक्षक प्रो. डीएस नेगी, डॉ. बृजमोहन सिंह रावत, जिला कोषाध्यक्ष जेएस फरस्वाण, जिला महिला उपाध्यक्ष मंजू पुरोहित, विजया रावत, धनी आगरी, नरेंद्र सिंह रावत, दिनेश नेगी, अनीता बिष्ट, अलका रावत सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!