​टीएचडीसी के निदेशक भूपेंद्र गुप्ता ने किया विष्णुगाड-पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना का निरीक्षण–

by | Sep 5, 2023 | चमोली, राष्ट्रीय | 0 comments

परियोजना निर्माण में जुटे अ​धिकारी-कर्मचारियों की पीठ थप​थपाई, कार्य पर संतोष जताया, कहा-उम्मीद है तय समय सीमा पर पूर्ण हो जाएगी परियोजना–

पीपलकोटी: अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे टीएचडीसी के निदेशक (तकनीकी) भूपेंद्र गुप्ता ने विष्णुगाड-पीपलकोटी जल विद्युत परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने परियोजना के वि​भिन्न कार्यों का निरीक्षण किया। परियोजना के विशेष कार्या​धिकारी आरएन सिंह और महाप्रबंधक अजय वर्मा ने उन्हें पावर हाउस, टीबीएम (टनल बोरिंग मशीन) और मुख्य बांध स्थल में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति के बारे में बताया। अपने दो दिवसीय दौरे पर पीपलकोटी पहुंचे निदेशक भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि कठिन भौगोलिक परि​स्थितियों में भी सभी अ​धिकारी व कर्मचारी पूरी मेहनत और ऊर्जा से परियोजना कार्य में लगे हुए हैं। परियोजना निर्माण की अभी तक की प्रगति पर उन्होंने संतोष जताया।

निदेशक ने परियोजना के वरिष्ठ अ​धिकारियों व निर्माण एजेंसियों के प्रतिनि​धियों के साथ परियोजना निर्माण कार्यों की समीक्षा बैठक भी की। विशेष कार्य अधिकारी परियोजना आरएन सिंह ने निदेशक का स्वागत करते हुए अपनी खुशी जाहिर की और कहा कि आपके आगमन से हम सभी में नई ऊर्जा का संचार हुआ है। निदेशक भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि टीएचडीसीआईएल मं ज्वाइन करने से पहले उनका इस निगम से कोई विशेष संपर्क नहीं था, मगर इस निगम को एक निदेशक के रूप में ज्वाइन करने के बाद उन्हें कभी इस बात का एहसास नहीं हुआ कि वह यहां नए हैं।

उन्होंने कहा कि वह मूल रूप से हिमाचल राज्य के रहने वाले हैं, इसलिए वे पहाड़ी क्षेत्र के कठिनाइयों और चुनौतियों को समझते हैं। उन्होंने कहा मैंने परियोजना के कार्य स्थलों का निरीक्षण किया है। कठिन परिस्थितियों में भी परियोजना के सभी अधिकारी और कर्मचारी पूरे ऊर्जा और मेहनत से परियोजना के निर्माण में लगे हैं।

विपरीत परिस्थितियों में परियोजना के अब तक की प्रगति पर संतु​ष्टि जताते हुए उन्होंने कहा लक्ष्य चुनौती पूर्ण है मगर मुझे उम्मीद है कि अगर इसी रफ्तार से कम चलता रहा तो हम ऊर्जा मंत्रालय और हमारे अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक द्वारा तय की गई समय सीमा पर परियोजना को पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने यह भरोसा दिलाया कि इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए तकनीकी निदेशक के रूप में वे हर तरह का सहयोग देंगे।

इस मौके पर परियोजना के विभागाध्यक्ष एसबी प्रसाद (एचआर व ए), केपी सिंह (पावर हाउस व टीबीएम), प्रेम सिह रावत (डैम), अजय कुमार (ई व सी), जन संपर्क विभाग के उप प्रबंधक वाईएस चौहान, अविनाश कुमार (कार्यपालक प्र​शिक्षु) आदि मौजूद रहे।

error: Content is protected !!