चमोली: गोपेश्वर-मंडल-ऊखीमठ हाईवे पर देवलधार ग्वाड़ में बना तालाब, हाईवे का पता ही नहीं–

by | Sep 14, 2023 | चमोली, सड़क, समस्या | 0 comments

मु​श्किल से हो रही वाहनों की आवाजाही, रपट रहे दोपहिया वाहन, एनएच के अ​धिकारियों ने किया दो दिन में हाईवे सुधारीकरण का दावा–

गोपेश्वर: मंडल घाटी में यातायात का एक मात्र साधन चमोली-मंडल-ऊखीमठ-कुंड हाईवे वर्तमान में खतरनाक ​स्थिति में है। देवलधारग्वाड़ के पास तो हाईवे तालाब में तब्दील हो गया है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पिछले दो तीन महिनों से ​स्थिति खतरनाक बनीं हुई है। यहां पर कई वाहन रपट गए हैं। केदारनाथ के दर्शन कर तीर्थयात्री हिचकौलेे खाकर बदरीनाथ धाम पहुंच रहे हैं।

स्थानीय लोगों के वाहन भी मुश्किल से आवाजाही कर पा रहे हैं। देवलधार के पास हाईवे पर डामर उखड़ गया है और यहां बरसाती पानी से तालाब बन गया है। हाईवे पर कई जगहों पर सुरक्षा के भी कोई इंतजाम नहीं किए गए हैं। देवलधारग्वाड़ की पल्लवी ने हमें हाईवे की बदहाल ​स्थिति की फोटोग्राफ और वीडियो भेजी हैं। जिसमें साफ दिख रहा है कि वाहनों की आवाजाही खतरे के बीच हो रही है।

उन्होंने शीघ्र हाईवे का सुधारीकरण कार्य करने की मांग की है। कहा गया कि जिला मुख्यालय के सबसे निकट के हाईवे की यह ​स्थिति है तो दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की बदहाली का सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। जब हाईवे के बारे में एनएच के अ​​धिशासी अ​भियंता निर्भय सिंंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि देवलधार में हाईवे का सुधारीकरण कार्य दो दिन के भीतर शुरू किया जा रहा है। जल्द ही यहां हाईवे की ​स्थिति को सुधार लिया जाएगा।

error: Content is protected !!