हिट एंड रन एक्ट: सभी ट्रांसपोर्टर्स हड़ताल से वापस लौटे, वाहनों का चलना हुआ शुरू–

by | Jan 3, 2024 | ब्रेकिंग, रुड़की | 0 comments

सरकार और ट्रॉसपोर्टर्स के बीच हुई सुलह, सरकार के आश्वासन के बाद काम पर लौटे, हड़ताल खत्म–

– देशभर में ट्रॉसपोर्टर्स की हड़ताल सरकार के आश्वासन के बाद समाप्त हो गई है। अब सभी ट्रांसपोर्टर्स काम पर लौट आए हैं। गृह मंत्रालय ने तत्काल हस्तक्षेप किया तो केंद्रीय गृह सचिव और ट्रांसपोर्टर्स के बीच बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि हिट एंड रन एक्ट अभी लागू नहीं होगा। जिस पर ट्रांसपोर्टर्स ने अपनी हड़ताल समाप्त कर ली। अब सभी ट्रांसपोर्टर्स विरोध छोड़कर काम पर वापस लौट जाएंगे।

हिट एंड रन एक्ट के ​विरोध में देशभर के ट्रांसपोर्टर्स हड़ताल पर चले गए थे, जिससे आवश्यक वस्तुयों की सप्लाई ठप पड़ गई थी। पेट्रोल पंपों पर तेल की कमी होने लग गई थी। पहाड़ में भी वाहन स्वामियों ने हड़ताल शुरू कर दी थी। चारों ओर अफरा-तफरी थी, लोग सर्दियों की छुट्टी पड़ने के बाद अपने बच्चों के साथ घरों को भी नहीं लौट पा रहे थे। जिसे देखते हुए केंद्रीय गृह सचिव ने बैठक की।

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने कहा कि हमने आज अ​खिल भारतीय परिवहन कांग्रेस के प्रतिनि​धियों से चर्चा की। सरकार ये बताना चाहती है कि नए कानून और जुर्माने के प्रावधान अभी लागू नहीं हुए हैं। भारतीय न्याय संहिता की धारा 106(2) लागू करने से पहले अ​खिल भारतीय परिवहन कांग्रेस से विचार विमर्श किया जाएगा। बैठक के बाद ट्रांसपोर्टर्स ने अपनी हड़ताल वापस ले ली है। जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली है।

error: Content is protected !!