चमोली: हरेला पर्व की रही धूम, जिले में एक लाख 30 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य–

by | Jul 16, 2024 | चमोली, पर्यावरण | 0 comments

नंदानगर के सैंती गांव में महिलाओं ने विष्णुधारा में पुष्प अर्पित कर किया पौधरोपण, मैठाणा में पेड़ वाले गुरुजी ने छात्र-छात्राओं के साथ रोपे पौधे–

गोपेश्वर: चमोली जिले में मंगलवार को हरेला पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। विभिन्न राजकीय और गैर राजकीय संस्थाओं ने पौधे लगाकर हरेला पर्व की शुरुआत की। वन विभाग की ओर से जानकारी दी गई कि एक माह तक चलने वाले हरेला पर्व के दौरान एक लाख 30 हजार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

नंदानगर के सैंती गांव में महिलाओं ने विष्णुधारा में बेलपत्री का समलौण पौधा रोपा। इस मौके पर महिला मंगल दल अध्यक्ष सुशीला देवी, भूवनेश्वरी देवी, भवानी देवी, विमला देवी, सुनीता, ऊषा देवी, पत्रकार विजय प्रसाद मैंदोली और समलौंण आंदोलन की संयोजिका नंदा जोशी के साथ ही कई ग्रामीण मौजूद रहे।

सैंती गांव के विष्णुधारा में महिलाओं ने लगाया बेलपत्री का पौधा-

जनपद में राजकीय पॉलीटेक्निक संस्थान रौली ग्वाड़, एसपी कार्यालय परिसर, नर्सिंग कॉलेज पटियालधार और जीआईसीमैठाणा में फलदार व छायादार पौधों का रोपण हुआ। मैठाणा में पेड़ वाले गुरुजी धन सिंह घरिया ने छात्र-छात्राओं के साथ पौधे रोपे। पोखरी में केदारनाथ वन्यजीव प्रभाग ने पौधरोपण किया। इसके अलावा पीपलकोटी, नंदानगर में भी पौधरोपण किया गया। साथ ही विभिन्न विद्यालयों, सरकारी विभागों व गैर सरकारी संस्थाओं ने भी विभिन्न जगह पर पौधे लगाए।

error: Content is protected !!