चमोली: पपड़ियाणा गांव के नंदा देवी मंदिर में ​शिव महापुराण कथा का आयोजन शुरू–

by | Jul 26, 2024 | आस्था, चमोली | 0 comments

बाल व्यास प्रमोद चमोली ने औषधीय पौधा रोपने के बाद किया कथा प्रवचन शुरू, मंदिर में धार्मिक अनुष्ठान भी हुए शुरू–

गोपेश्वर:छजुला ग्राम समिति की ओर से 26 जुलाई से 5 अगस्त तक पपड़ियाण गांव के नंदा देवी मंदिर में आयोजित ​शिव महापुराण कथा का आयोजन शुक्रवार को वि​धिवतरुप से शुरू हो गया है। बाल व्यास आचार्य प्रमोद चमोली ने धार्मिक और औषधीय पौधों का रोपण करने के बाद कथा का शुभारंभ किया। पहले दिन उन्होंने ​शिव की महिमा का बखान किया।

मंदिर में शुक्रवार को सुबह से ही धार्मिक अनुष्ठान आयोजित हुए। क्षेत्र के सैकड़ों भक्तों ने मंदिर में पहुंच कर अपने परिवार की कुशलता की कामना की। डाली लगोला-जीवन बचोलाअ​भियान के पर्यावरण प्रेमी सुधीर तिवारी के आग्रह पर बाल व्यास प्रमोद चमोली ने पौधरोपण किया। उन्होंने पर्यावरण संरक्षण का आह्वान भी किया। नंदा देवी मंदिर को फूलों से सजाया गया है। क्षेत्र में धार्मिक अनुष्ठान शुरू होने से लोगों में खुशी का माहौल है।

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता अशोक बिष्ट, दीपक बिष्ट, प्रीति नेगी, पुष्कर सिंह नेगी, संदीप झिंक्वाण आदि मौजूद रहे। आयोजक मंडल के सदस्यों ने बताया कि मां द​क्षिणकाली देवी डोली आगमन के बाद भागवत कथा का शुभारंभ हुआ। प्रतिदिन सुबह नौ बजे मंडप पूजा आयोजित होगी और कथा का समय अपराह्न 3 बजे से अपराह्न 6 बजे तक होगा।

error: Content is protected !!